सुरक्षा सैनिकों के बैकलाग पद पर विज्ञापन क्रमांक 3011 दिनांक 08.08.2016 के अन्तर्गत भर्ती हेतु मूल दस्‍तावेजों एवं प्रमाणपत्रों की जांच एवं शारीरिक प्रवीणता परीक्षा के लिये  दिनांक 25 सितम्‍बर, 2016 को एम.पी. ऑनलाइन द्वारा आयोजित ऑनलाइन परीक्षा में प्रावधिक चयनित उम्मीदवारों की सूची

 

क्रमांक का.नि.(मा.सं.एवं प्र.)/मप्रपाजकंलि/भर्ती/4729               जबलपुर, दिनांक 16.12.2016

सूचना

        म.प्र. पॉवर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड द्वारा सुरक्षा सैनिकों के पद हेतु कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन दिनांक 25 सितम्‍बर 2016 को जबलपुर में किया गया था । भर्ती नियमों के अनुसार ऑनलाइन परीक्षा का परिणाम प्रावधिक (Provisional) है। ऑनलाइन परीक्षा के मैरिट परिणाम के आधार पर उम्मीदवार द्वितीय चरण  (मूल दस्‍तावेजों एवं प्रमाणपत्रों की जांच एवं शारीरिक प्रवीणता परीक्षा) हेतु बुलाये जा रहे हैं । उम्मीदवार को सर्वप्रथम अपने प्रवेश पत्र एवं मूल पहचान प्रमाणपत्र की जॉंच करवाना अनिवार्य होगा प्रमाण पत्रों की जॉंच होने के उपरांत ही शारीरिक प्रवीणता परीक्षा में सम्मिलित किया जावेगा । शारीरिक प्रवीणता परीक्षा में निम्नलिखित शारीरिक अर्हताओं हेतु निर्धारित मापदण्डों के परीक्षण के साथ ही एक ईवेन्ट 800 मीटर दौड़ का भी रहेगा । उम्मीदवारों को 800 मीटर की दौड़ चार मिनिट की अवधि में पूर्ण करना अनिवार्य होगा] अन्यथा उम्मीदवार अयोग्य माने जावेंगे । शारीरिक प्रवीणता परीक्षा के लिए कोई अंक नहीं दिए जाएंगे अर्थात् यह केवल क्वालीफाईग  होगी । दौड़ के दौरान हुई किसी भी प्रकार की क्षति के लिए म.प्र.पॉ.जन.कं.लि. उत्तरदायी नहीं हगी ।

 

शारीरिक अर्हतायें एवं मापदण्ड :-

            अभ्यर्थी के पास निम्नलिखित शारीरिक अर्हतायें अवश्य होनी चाहिए:-

उँचाई:       167 सेंटीमीटर या उससे अधिक

सीना:       न्यूनतम सीना बिना फुलाये 81 सेंटीमीटर/फुलाने पर 86 सेंटीमीटर ।     

दृष्टि:        बिना चश्‍मे के 6/6 से कम नहीं होना चाहिए । अभ्यर्थी को रंगों का भेद करने में सक्षम होना चाहिए ।

अभ्यर्थी (समतल तलुवे) फ्लेट फुट का नहीं होना चाहिए ।

अभ्यर्थी के घुटने आपस में मिलना (नॉक नी) नहीं चाहिए । 

            अभ्यर्थी मे हकलाहट का दोष नहीं होना चाहिए ।

            अभ्यर्थी की श्रवण क्षमता अच्छी होना चाहिए ।

            अभ्यर्थी का वजन उसकी ऊॅंचाई के अनुपात में होना चाहिए ।  

            अभ्यर्थी को शारीरिक रुप से निःशक्त (विकलांग) नहीं होना चाहिये।

   

              चयनित उम्मीदवारों को शारीरिक प्रवीणता परीक्षा हेतु प्रवेश पत्र एम.पी. ऑनलाइन (www.mponline.gov.in)  एवं म.प्र.पॉ.जन.कं.लि. (www.mpgenco.nic.in) की वेबसाईट से डाउनलोड कर सकते हैं एवं उम्मीदवारों को निर्देशित किया जाता है कि वे भर्ती नियमों एवं अपने प्रवेश पत्र में उल्लेखित समस्त निर्देशों का सावधानीपूर्वक अध्ययन कर उनका तद्नुसार पालन करें ।

 

 

 

        शारीरिक प्रवीणता परीक्षा का आयोजन मशाल क्रीड़ा परिसर] पाण्डुताल मैदान] एम.पी.ई.बी. कॉलोनी] रामपुर जबलपुर में दिनांक 17 एवं 18 जनवरी 2017 को प्रात: 9.30 बजे एवं 12:30 बजे (दो पालियों में) किया जावेगा । प्रत्येक उम्मीदवार को उसके लिए निर्धारित तिथि एवं समय पर ही उपस्थित होना अनिवार्य होगा।

 

निजी (Private) सुरक्षा संस्‍थाओं में कार्यरत/अनुभव प्राप्‍त अभ्‍यर्थी उपरोक्‍त पद के लिए पात्र नहीं हैं । ऐसे उम्‍मीदवारों की पात्रता निरस्‍त कर दी जायेगी व इस हेतु किसी भी प्रकार का दावा मान्‍य नहीं होगा । उम्मीदवार को यह तथ्य ज्ञात होना चाहिए कि शारीरिक प्रवीणता परीक्षा हेतु उसकी उम्मीदवारी पूर्णतया प्रावधिक है तथा वह इसी शर्त पर मान्य है कि वह पद हेतु प्रकाशित  विज्ञापन में उल्लेखित सभी अर्हताएं पूर्ण करता हो। यदि उपरोक्त प्रक्रिया के किसी भी स्तर पर यह पाया जाता है कि उम्मीदवार निर्धारित अर्हता पूर्ण नहीं करता है] तो उसकी उम्मीदवारी तत्काल निरस्त कर दी जावेगी ।

 

        चयन प्रक्रिया के किसी भी चरण में अथवा सुरक्षा सैनिक के पद पर उपस्थिति पश्‍चात् भी यदि उम्मीदवार द्वारा दी गई कोई भी जानकारी गलत या निर्धारित अर्हता के अनुरूप नहीं पायी जाती है] तो उसकी उम्मीदवारी बिना किसी सूचना के निरस्त कर दी जावेगी । शारीरिक प्रवीणता परीक्षा के परिणामों हेतु आवेदक को एम.पी.ऑनलाईन (www.mponline.gov.in)  एवं म.प्र. पॉवर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड (www.mpgenco.nic.in) की वेबसाईट का समय समय पर अवलोकन करना होगा ।

 

रोल नम्बर के अनुसार चयनित उम्मीदवारों की सूची देखने के लिये यहॉं क्लिक करें।

 

 

                                                            हस्ता/-

                                                            कार्यपालक निदेशक (मा.संसा.एवं प्रशा.)

                                                            मप्रपाजकंलि, जबलपुर

 

 

 

 

 

शारीरिक प्रवीणता परीक्षा के लिये प्रावधिक चयनित उम्मीदवारों हेतु आवश्‍यक निर्देश

 

1-    उम्मीदवार को शारीरिक प्रवीणता परीक्षा देने के लिए दर्शाए गये परीक्षा के दिन, समय एवं स्थल पर अपने स्वयं के व्यय पर उपस्थित होना होगा उपस्थित होने पर परीक्षा हेतु किसी भी स्थिति में दूसरी तिथि समय नहीं दिये जावेंगे । 

2-   उम्मीदवार को प्रवेश पत्र एवं मूल पहचान प्रमाण पत्र साथ लाना अनिवार्य है अन्यथा शारीरिक प्रवीणता परीक्षा में सम्मिलित नहीं किया जावेगा। परीक्षा केन्द्र पर पहचान पत्र की प्रतिलिपि (फोटो कापी) मान्य नहीं की जायेगी अतः मूल दस्तावेज लेकर ही परीक्षा केन्द्र में प्रवेश करें

3-  प्रमाणित पहचान पत्र :- मतदान पहचान पत्र] पासपोर्ट] पेन कार्ड] ड्रायविंग लाइसेंस] केन्द्र/राज्य सरकार द्वारा अपने कर्मचारी के लिए जारी किया गया फोटो पहचान पत्र] फोटो लगा हुआ छात्र पहचान पत्र जिसे मान्यता प्राप्त स्कूल/कॉलेज द्वारा अपने छात्रों के लिए जारी किया गया हो, फोटो लगा हुआ राष्‍ट्रीयकृत बैंक पासबुक] यूआईडी आधार कार्ड की मूल प्रति एवं एक सेट स्‍वहस्‍ताक्षरित छायाप्रति उपलब्‍ध कराना आावयश्‍यक है ।

4-        उम्मीदवार को प्रवेश पत्र के साथ निम्नलिखित प्रमाण पत्रों की एक सत्यापित फोटो कापी एवं मूल प्रति लाना अनिवार्य है।

(i)    जन्म तिथि के सत्यापन हेतु प्रमाण पत्र (जन्म प्रमाण पत्र अथवा हाई स्कूल सार्टिफिकेट)।

 

(ii)   शैक्षणिक अर्हता प्रमाण पत्र (10$ 2 पद्यति से 12 वीं परीक्षा उत्तीर्ण होने का प्रमाण पत्र)।

 

(iii)  मध्यप्रदेश राज्य के विनिर्दिष्‍ट अनुसूचित जाति/जनजाति/पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को जाति प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य है।

 

(iv)   विज्ञापन के अनुसार वांछित अनुभव प्रमाण पत्र {अभ्यर्थी को पुलिस/पेरामिलिट्री फोर्स/ शसस्त्र  सेना अथवा सिक्योरिटी गार्ड पूर्ववर्ती म.प्र.रा.वि.मं. में (कार्यभारित/मस्टर रोल कर्मचारी) अथवा होमगार्ड में सैनिक/लांस नायक/नायक हवलदार के रूप में न्यूनतम तीन वर्शों की सक्रिय सेवा का अनुभव होना आवश्‍यक है। उक्त अनुभव दिनांक 01.07.2016 को पूर्णतः 3 वर्ष का होना आवश्‍यक है।

 

(v)    विभागीय कर्मचारी हेतु सक्षम अधिकारी द्वारा जारी विभागीय कर्मचारी/पूर्ववर्ती म.प्र.रा.वि.मं./ म.प्र.पॉ.जन.कं.लि. में कार्यरत होने संबंधी प्रमाण पत्र ।

 

(vi)   शासकीय/अर्द्धशासकीय अथवा सार्वजनिक क्षेत्र में कार्यरत कर्मचारी को नियोक्ता का अनापत्ति प्रमाण पत्र अनिवार्य रूप से प्रस्तुत करना होगा ।

 

(vii)   श्री सिंगाजी ताप विद्युत परियोजना] खण्डवा के विस्थापित परिवारों के उम्मीदवार को भू -अर्जन अधिनियम 1894 की धारा (12) 2 क तहत सक्षम अधिकारी द्वारा जारी सूचना पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य हगा ।

 

(viii)  प्रत्येक उम्मीदवार को एक सादे सफेद कागज पर स्वयं का पासपोर्ट साईज फोटो चस्पा कर लाना अनिवार्य है।

 

5-   अनुसूचित जाति/जनजाति/अन्‍य पिछड़ा वर्ग (गैर क्रीमिलेयर) के उम्मीदवारों को द्वितीय चरण परीक्षा में सम्मिलित होने पर नियमानुसार न्यूनतम दूरी का द्वितीय श्रेणी स्‍लीपर का एक तरफ का रेल या वास्तविक बस किराया (जो कम हो)] मूल टिकिट प्रस्तुत करने पर दिया जावेगा ।

 

6-  शासकीय/अर्धशासकीय अथवा भूतपूर्व सैनिकों] के प्रकरणों में अनुशासनहीनता] अयोग्यता अथवा चिकित्सकीय अयोग्यता के आधार पर सेवा से हटाये गये कर्मी उक्त भर्ती के लिए योग्य नहीं होंगे।

7-   परीक्षा के दौरान परीक्षा प्रतिनिधि द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन सुनिश्चित करें।

 

8-   यह प्रवेष पत्र भर्ती का प्रस्ताव नहीं है।

 

 

 

                                                            हस्ता/-

                                                            कार्यपालक निदेशक (मा.संसा.एवं प्रशा.)

मप्रपाजकंलि, जबलपुर